होम News कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल...

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है ,

इनके पास अनाज का एक दाना तक नहीं है खाने के लिये,

4 युवाओं ने इन लोगों की मदद के लिए बढ़ाया है हाथ ,

यूसुफ और उनकी पूरी टीम लगातार दिन रात कर रही है लोगों की मदत ।

मुंबई ; संवाददाता

पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है ऐसे में हर तरफ इस संकट काल मे त्रासदी का मंजर ही देखने को मिल रहा है। कईयो ने अपनों को खोया, तो कईयो की नौकरी चली गई । दो वक्त का खाना भी लोगो को नसीब नहीं हो रहा है । देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई व महाराष्ट्र में मिनी लोकडाउन लगा हुआ है, ऐसे में सैकड़ो ऐसे बदनसीब हैं जो भूखे प्यासे इस गर्मी में मर रहे है । इस संकट की घड़ी में कुछ ऐसे भी लोग है जो लोगो की मदद के लिए आगे आकर हाथ बढ़ा रहे है।

देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था की कोरोना के साथ जंग में लड़ने के लिए युवा लोगों को सामने आना पड़ेगा । और ऐसा ही कुछ युवा कर रहे हैं, मुंबई के बांद्रा इलाक़े में ४ युवाओं ने मिलकर लोगों की मदद के लिए एक पहल शुरू की है ,जहाँ यह लोग मुंबई में कोने कोने में जाकर उन लोगों की मदद कर रहे है जो फुटपाथ पर रहकर अपना जीवन जीते है ।

अगर देश का एक युवा अपने इलाके से मदद करने की शुरुआत करें तो पूरा हिंदुस्तान में इसी तरह से अनगनित युवा खड़े हो जायेगे । न कोई भूख सोएगा, न प्यासा रहेगा, यह बात मुम्बई के बान्द्रा इलाके में रहने वाले युवा यूसुफ कह रहे है, जो इन दिनों गरीबो की मदद के लिए आगे आये है।

यूसुफ अपने तकरीबन 15 दोस्तो के साथ खाना पानी चॉकलेट बच्चों के लिए मुहैया करा रहे है, तपती धूप में लोगो को खाना खिला रहै है । यूसुफ पिछले कई दिनों से अपने दोस्तों के साथ मिलकर खुद पैसा इकट्ठा कर दोस्तो के साथ मदद कर रहे है। हर दिन 300 से ज्यादा खाने की पैकेट तैयार कर जरूरत मंद लोगो को दिया जा रहा है ।

गौरतलब है कि मुंबई में कोरोना काल में कई सारे ऐसे लोग है जिनको १ टाइम का खाना तक नसीब नहीं हो रहा है, मुंबई के हालात दिन प्रति दिन ख़राब होते जा रहे है वही एक तरफ़ कोविड से संक्रमित मरीज़ों को काफ़ी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है वही दूसरी तरफ़ वो लोग है जो मज़दूरी करके अपनी रोज़ी रोटी कमाते है।

मुंबई में कर्फ़्यू लगते ही बहुत सारे ऐसे लोग है जिनकी दिक़्क़तें बढ़ गयी हैं।गरीब तबके के लोग फुटपाथ पर रहकर अपना गुज़ारा कर रहे है, ना ही उनका रोज़गार बचा, ना ही खाने के लिए अनाज का एक दाना। ऐसे में कुछ लोग है जो संकट के समय पर कोविड के चलते परेशान लोगों की मदद करने के लिए सामने आए है ।

इस समय फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है जहां इनके पास अनाज का दाना तक नहीं है वही ये 4 युवा अपनी 15 लोगों की टीम के साथ इन लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

यूपी के युवा नेता डीएम सिंह गहरवार मुंबई में भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल से मिले 

यूपी के युवा नेता डीएम सिंह गहरवार मुंबई में भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल से मिले  मुंबई: उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद...

बकरीद के त्योहार में बकरा मंडी लगाने की इजाजत दे सरकार – अबु आसिम आज़्मी

बकरीद के त्योहार में बकरा मंडी लगाने की इजाजत दे सरकार - अबु आसिम आज़्मी सरकार बैठक कर इसके...

मोबाइल चोरों की वजह से महिला की जान गई

मोबाइल चोरों की वजह से महिला की जान गई ठाणे शहर में मोबाइल चोरो की वजह से एक महिला...

कर्ज दो या किडनी बेचने की इजाजत, किसान ने लिखा उद्धव ठाकरे को पत्र

कर्ज दो या किडनी बेचने की इजाजत, किसान ने लिखा उद्धव ठाकरे को पत्र महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के...

आम के एक ही पेड़ पर 22 वैरायटी के आम की खेती

आम के एक ही पेड़ पर 22 वैरायटी के आम की खेती महज आम की पैदावार से 50 लाख...