होम News लॉकडाउन में भी होंम डिलीवरी की सुविधा 24 घंटे शुरू रहेगी मुंबई...

लॉकडाउन में भी होंम डिलीवरी की सुविधा 24 घंटे शुरू रहेगी मुंबई में 

लॉकडाउन में भी होंम डिलीवरी की सुविधा 24 घंटे शुरू रहेगी मुंबई में 

छात्रों को वीकेंड के लॉकडाउन में भी मिलेगी राहत

मुंबई : संवाददाता

कोरोना की महामारी का कहर महाराष्ट्र में बेकाबू होता नजर आ रहा है कोरोना वायरस का संक्रमण 17 अप्रैल को सबसे ज्यादा था यह आंकड़ा 24 घंटे में 59,907 नए मामले सामने आए।  इसके साथ ही कुल मामले बढ़कर 31,73,261 हो गए। पिछले एक दिन में कोविड-19 से 322 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 56,652 पर पहुंच गई।


 राज्य भर में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है इस बीच नाइट कर्फ्यू के बीच मुंबई के लोगों को बड़ी राहत मिली है। बीएमसी ने यहां 24 घंटे ई-कॉमर्स और होम डिलिवरी का आदेश दिया है। महाराष्ट्र में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है। इस आदेश के बाद फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी और जोमैटो ने सरकारी आदेशों का पालन करते हुए रात 8 बजे के बाद किसी तरह का ऑर्डर लेना बंद कर दिया था, लेकिन अब बीएमसी ने रात में भी ऑनलाइन फूड डिलीवरी की अनुमति दे दी है।

 एग्जाम देने जा रहे छात्रों को भी बड़ी राहत दी है। आदेश के अनुसार, जिन छात्रों या उम्मीदवारों को परीक्षाओं में उपस्थित होना है, वह वीकेंड के लॉकडाउन के दौरान परीक्षा के लिए जा सकते हैं, लेकिन उनके पास एग्जाम हॉल टिकट होना चाहिए। छात्रों को अपने माता-पिता या किसी एक अभिभावक के साथ जाने की अनुमति है।

होटल से खुद खाना खरीदने की अनुमति नहीं–बीएमसी ने यह भी साफ किया है कि वीकेंड लॉकडाउन के दौरान खाना खुद होटल से खरीदकर ले जाने की अनुमति नहीं है, लेकिन होम डिलीवरी की अनुमति है। आदेश में कहा गया है कि सड़क के किनारे लगे फूड स्टॉल से जिसमें फल स्टॉल भी शामिल हैं, लॉकडाउन के दौरान किसी को वहां खड़े होने और खाद्य पदार्थों का उपभोग करने की अनुमति नहीं है।

बता दें, मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 10,428 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण से 23 और मरीजों की जान चली गई है।नए मामले सामने आने के बाद मुंबई में अब संक्रमितों की कुल संख्या 4,82,760 हो गई है जबकि मृतकों की संख्या 11,851 पर पहुंच गई है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मध्यमवर्गीय कोरोना मरिजो का सरकारी योजनाओ के तहत मुफ्त इलाज करे – राहुल शेवाले

मध्यमवर्गीय कोरोना मरिजो का सरकारी योजनाओ के तहत मुफ्त इलाज करे सांसद राहुल शेवाले जी ने की मुख्यमंत्री जी...

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ करने की अपील

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ रजा एकेडमी ने 12 मई को सभी से दुआ करने की अपील की

मुंबई में पिडीयाट्रीक बेड्स बढ़ाने की शुरुवात

तिसरी लहर की आशंका के मद्देनजर बीएमसी ने मुंबई में पिडीयाट्रीक बेड्स बढ़ाने की शुरुवात की है। बीएमसी...

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है , इनके पास अनाज का...

बीजेपी सांसद मनोज कोटक द्वारा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआतइस कार्यक्रम में गायक सोनू निगम विशेष तौर पर मौजूद रहे

बीजेपी सांसद मनोज कोटक द्वारा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआतइस कार्यक्रम में गायक सोनू निगम विशेष तौर पर मौजूद रहे