होम City News बच्चों के लिए स्कूल ने मंगाया फ़ूड आया जानवरों का खाना

बच्चों के लिए स्कूल ने मंगाया फ़ूड आया जानवरों का खाना

बच्चों के लिए पुणे के स्कूल ने मंगाया मिड डे मील, आया जानवरों का खाना

पुणे म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में आने वाले स्कूल नंबर-58 में बच्चों को मिड डे मील में खाने देने के लिए जब खाना मंगाया गया, तो जानवरों का खाना आ गया।मौके पर FDA के अधिकारियों ने पहुंचकर सारा खाना जब्त किया।

पुणे के स्कूल नंबर-58 का मामला, मिड डे मील योजना के तहत बच्चों को मिलता है खाना, कोरोना की वजह से स्कूल बंद हैं, इसलिए घर पर पहुंचता है खाना ।

महाराष्ट्र के पुणे में बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक स्कूल में मिड डे मील में दिए जाने वाले खाने में जानवरों का खाना पहुंचा दिया गया। मामला पुणे म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के तहत आने वाले स्कूल नंबर-58 का है।यहां बच्चों के लिए मिड डे मील में खाने के लिए जब खाना मंगाया गया, तो वो खाना पहुंचा दिया गया, जो जानवरों को दिया जाता है। मामला सामने आने के बाद फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) के अधिकारी मौके पर पहुंचे और सारा सामान जब्त किया।

मिड डे मील की योजना राज्य सरकार चलाती है, जिसके तहत स्कूली बच्चों को एक वक्त का खाना मुफ्त दिया जाता है. क्योंकि कोरोना महामारी की वजह से अभी स्कूल बंद हैं, इसलिए खाना बच्चों को घर पर पहुंचाया जा रहा था।

मिड डे मील में बच्चों को ऐसा खाना मिलता है–
इस बारे में जब पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल से बात की गई तो उन्होंने इसे शर्मनाक बताया।उन्होंने कहा कि मिड डे मील की योजना राज्य सरकार चलाती है। म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के पास खाने को बच्चों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी होती है। ये बहुत शर्मनाक है कि बच्चों को मिड डे मील में जानवरों का खाना दिया गया।हम मांग करते हैं कि इस मामले की जांच की जानी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मध्यमवर्गीय कोरोना मरिजो का सरकारी योजनाओ के तहत मुफ्त इलाज करे – राहुल शेवाले

मध्यमवर्गीय कोरोना मरिजो का सरकारी योजनाओ के तहत मुफ्त इलाज करे सांसद राहुल शेवाले जी ने की मुख्यमंत्री जी...

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ करने की अपील

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ रजा एकेडमी ने 12 मई को सभी से दुआ करने की अपील की

मुंबई में पिडीयाट्रीक बेड्स बढ़ाने की शुरुवात

तिसरी लहर की आशंका के मद्देनजर बीएमसी ने मुंबई में पिडीयाट्रीक बेड्स बढ़ाने की शुरुवात की है। बीएमसी...

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है , इनके पास अनाज का...

बीजेपी सांसद मनोज कोटक द्वारा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआतइस कार्यक्रम में गायक सोनू निगम विशेष तौर पर मौजूद रहे

बीजेपी सांसद मनोज कोटक द्वारा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआतइस कार्यक्रम में गायक सोनू निगम विशेष तौर पर मौजूद रहे