होम Uncategorized विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र को मिली बड़ी सौगात

विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र को मिली बड़ी सौगात

विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र को मिली बड़ी सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया कई महत्वपूर्ण योजनाव का शिलान्यास

मुंबई – संवादाता

पीएम नरेंद्र मोदी का मुंबई में आगमन होने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और महसूल मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

उद्धव ठाकरे का बयान

प्रधानमंत्री जब व्यासपीठ पर आने के बाद मैंने उनसे पूछा कि मैं कितनी चीजों के लिए आपका अभिनंदन करूं। पिछले कई सालों से हम बोलते आ रहे थे, के बार लगता था कि यह हो नहीं पाएगा लेकिन अब मुझे अभिमान है कि हमने कहा था कि हमारी सरकार आएगी और आने के बाद हमने कश्मीर से धारा 370 हटाया। विरोधी कह रहे थे कि हम हटने नहीं देंगे।

हम बचपन में चंद्रमा पर बालगीत गाते थे अब हम चंद्रमा में पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे आता है कि जैसे यह सारे काम हुआ है वैसे ही *अयोध्या में भी राम मंदिर बनेगा*

यह किये बिना हम नहीं रहेंगे। यह हमारे अभिमान का विषय है और इसे पूरा किया जाएगा

देश को सही दिशा देने वाला नेतृत्व प्रधानमंत्री मोदी में है।

मुम्बई, नागपुर, संभाजी नगर में लोकसंख्या बढ़ रही है, उन्हें सुविधा देने के लिए मुंबईकरों के तरफ से आपको धन्यवाद देता हूँ।

*महाराष्ट्र में एक बार फिर से गठबंधन की सरकार आएगी। इसपर सबसे ज़्यादा ताली मुख्यमंत्री ने बजाया*

हमें सत्ता राज्य में विकास करने के लिए चाहिए। इसलिए यह सभी उपक्रम मुंबईकरों के चरणों में उपस्थित कर रहे हैं।

पूरे देश में महाराष्ट्र सबसे पहला राज्य है जिसने सबसे ज़्यादा इलेक्ट्रिक बस का इस्तेमाल किया।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान

में प्रधानमंत्री का आभार ब्यक्त करता हु की जो 70 सालो से लोगो को दिल मे घाव था कि कुछ लोग कश्मीर को देश से अलग करना चाहते थे और वहा हमारे पड़ोसी आतंक फैला रहे थे वहां आप ने धारा 370 हटा कर पूरा देश एक कर दिया दिल्ली के साथ साथ कश्मीर में भी देश का झंडा लहराया ।

चन्द्रयान जैसी मुहिम में जिस तरह से वैज्ञानिको को साथ बैठ कर प्रेरणा दी आज तक किसी ने नही दिया ऐसा लगता हौ हमने चांद जीत लिया।

आज हम मेट्रो की 3 लाइन की शुरवात कर रहे है। वडाला से सीएसटी काफी महत्वपूर्ण है जो सभी को एक साथ जोड़ेगी। तीनो लाइन मिला कर 41 लाख लोग एक साथ एक दिन में सफर करेंगे।

प्रधानमंत्री जी के आशीर्वाद से मेट्रो का सबसे बड़ा नेटवर्क यहा बन रहा है। mmr के किसी भी क्षेत्र में मिनटों में पहुचे यह प्रयास है।
देश का पहल शहर होगा जो एक टिकेट पर सभी जगह सफर कर सकते है आने वाले दिनों में।

साल 2024 में एक करोड़ लोग मेट्रो का सफर कर सकते है। मेट्रो भवन इस तरह से बन रहा है कि पूरे मेट्रो को संचालित करेगी कुछ मेटो ड्राइवर लेस होगी।

देश का सबसे बड़ा कोच निर्मिति का कोच मेकिंग इंडिया का भारत में बन रहे है पहले हमे बाहर से लेने पड़ते थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनो मेट्रो शिलान्यास का अनावरण किया , मेट्रो भवन के भूमि पूजन किया ,बांडोंगरी मेट्रो स्टेशन्स का उद्घाटन किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण की शुरवात मराठी में करते हुए सभी गणेश भक्तों को मराठी में सुभकामना दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान

हमारे नय राज्यपाल आय है , बहूत कम लोगो को पता होगा कि उत्तराखंड के सबसे यशस्वी मुख्यमंत्री हुए थे और मैंने उत्तराखंड में उनके ही मार्गदर्शन में काम किया है।

चुनाव के दौरान महाराष्ट्र के कई जगहों पर गया ।

बनते बिगड़ते मौसम के बीच आज भी इतनी बड़ी तादाद में आकर आप लोगो ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई है।

में रशिया में था तब भी मुझे मुम्बई का हाल मिल रहा था कल ही लौटा और वहा से बेंगळूरू चला गया वह isro के वैज्ञानिको जो हौसला दिखाया उससे में काफी प्रभावित हु की कैसे विपरीत परिस्तिति में भी अपने लक्षय तक पहुचा जा सकता है।
चन्द्रयान में कुछ रुकावट हुई है लेकिन isro के वैगयानिक ने हार नह मानी है और अपने लक्ष्य जब तक नही पहुच जाते तब तक शांत नही रहेंगे , चंद्रमा तक पहुचना है।
मुंबई के बाद औरंगाबाद का कार्यक्रम है जहां कई योजना की शुरवात होगी।
मुंबई के लोगो को मुबारकबाद देता हूं 20 हजार करोड़ से ज्यादा परियोजना की शुरवात हो रही है। यह सभी परियोजना इंफ्रा को एक तरफ नया आयाम देगी तो वही लोगो को राहत भी देगी। बिकेसी एक बड़ा हब है व्यपार का अब लोगो को आना जाना आसान होगा। मुंबई एक ऐसा शहर है जिसकी गति ने देश को गति दी है। सभी गर्व से कहते है मि मुंबईकर । पिछले पांच सालों में गति को विकास देने का प्रयास किया है और आज धीरे धीरे शुरू हुआ है सबसे अहम की वर्तमान से भविष्य में ले जाने का काम किया है।
एक बेहतर ब्यवस्ता हमे तैयार करना है हमारी सरकार इंफ्रा पर 100 लाख खर्च करने जा रही है जिसका फायदा मुंबई के साथ महाराष्ट्र को होगा।
मेट्रो द्वारा एक विजन डोक्युमेंट जारी किया जिसमें ट्रांसपॉर्ट को लेकर विस्तार से जानकरी दी गई है।
मुंबई में अभी तक 11 किलोमीटर का नेटवर्क है जो साल 2025 में 3.15 किलोमीटर हो जाएगा।
इंफ्रा और इन्वेस्ट से रोजगार का भी बढ़ेगा।10 हजार इंजीनियरों को रोजगार मिलेगा।

पहली मेट्रो हमारे देश में तीस से 35 साल पहले शुरू हुई और कुछ शहरों में हुई लेकिन अब 27 शहरों में शुरू हुई है । पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा मेट्रो को मंजूरी दी है और उसपर काम भी शुरू हुआ है।
हमारे सरकार द्वारा लिया गया फैसला देश को मजबूत करेंगे।

इस सरकार को 100 दिन हो रहे है और इसमें ऐसे निर्णय लिया गया जो अभूतपूर्व भी है और ऐतिहासिक भी है। हर क्षेत्र में बहूत तेजी से काम किया जा रहा है। मैंने एक और संकल्प लिया है ज्यादा से ज्यादा लोगो अपने दायित्व को लेकर संकल्प करना । स्वराज्य हम देश वालो का कर्तब्य है , आप संकल्प जरूर करे और देश के हित मे करे और उसे पूरा करने में पीछे नही हटे।

बप्पा के विदाई के दौरान बहूत सारा प्लास्टिक समुद्र में जाता है ऐसे में हम संकल्प करेंगे जो जल प्रदूषण को बढ़ाता है वो जल तक नही जाए । आप का यही उत्साह देश को प्लास्टिक मुक्त करने में एहम भूमिका निभाएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

29 नवंबर महाराष्ट्र कोरोना की स्तिति…

29 नवंबर महाराष्ट्र कोरोना की स्तिति... राज्य में अब कुल मरीजो की संख्या 18,20,059 हुआ। राज्य...

चिंकी -पिंकी के साथ धमाल करेंगे अभिनेता अभय प्रताप सिंह

चिंकी -पिंकी के साथ धमाल करेंगे अभिनेता अभय प्रताप सिंह मुंबई : टेलीविज़न की दुनिया के मशहूर एक्टर अभय...

शिवसेना नेता संजय राउत ने जमकर बीजेपी को घेरा

शिवसेना नेता संजय राउत ने जमकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कई मुद्दों पर बीजेपी को घेरा। संजय राउत...

लिफ्ट में फंसने से पांच साल के बच्चे की मौत.

लिफ्ट में फंसने से पांच साल के बच्चे की मौत. मुंबई के धारावी इलाके में...

मुंबईकरों के लिए जरूरी सूचना, 2 और तीन दिसंबर को इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

मुंबईकरों के लिए जरूरी सूचना, 2 और तीन दिसंबर को इन इलाकों में नहीं आएगा पानी । मुंबई :...