सरकार की तरफ से देवनार मार्किट को सभी सुविधा दी जाएगी – हाजी अरफ़ात शेख

0
469

सरकार की तरफ से देवनार मार्किट को सभी सुविधा दी जाएगी – हाजी अरफ़ात शेख

मुंबई – संवादाता

बक़रीद के त्योहार के दौरान मुंबई के देवनार मार्किट में लाखों की संख्या में बकरा व्यपारी अपने बकरे बेचने देश के कौन कोने से आते है ऐसे में उनकी सुरक्षा और स्वछता के इंतिजाम करने की जिम्मेदारी प्रशाषन की है । अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हाजी अरफ़ात शेख ने देवनार मार्किट का दौरा कर स्तिति का जायजा लिया और संबधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी समस्याओ का समाधान करने का आदेश दिया।

 

एहम सुविधा दी गई देवनार मार्किट में

* देवनार मार्किट में SBI बैंक के ब्रांच की शुरवात हुई।

* 308 पुलिस सुरक्षाकर्मी मौजूद देवनार में , आम दिनों में 78 पुलिसकर्मी होते है मार्किट में।

* 260 सीसीटीवी कैमरा लगाया गया

* 60 वेटरनरी डॉक्टर मौजूद है जिसमे 30 बीएमसी और 30 विशेष डॉक्टर ओपोइंट किया गया है।

* किसी भी तरह की मेडिकल इमरजेंसी की स्तिति में शताब्दी और सायन अस्पताल में इलाज के लिए जगह रखी गौ है अस्पताल को इसके लिए आदेश दिया गया है।

* पहली बार हुआ है कि देवनार मार्किट में किसी नेशनल बैंक (SBI)ने अपना ब्रांच खोला है जहाँ पैसे डिपॉजिट कर सकते है और एटीएम की सहायता से निकाल सकते है।

* बरकोड़ सिस्टम बकरा व्यपारियो के लिए बनाया गया है ताकि चोरों से बचा जा सके ।

* स्मार्ट कार्ड दिया गया है सभी ब्यपरियो को।

अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हाजी अरफ़ात शेख ने बीएमसी और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी सुविधाओं का जायजा लिया , इस बैठक में डीसीपी जोन 6 के एस एल कुमार मीना , एसीपी भुजबल , देवनार के जी.एम. योगेश शेट्टी , वार्ड ऑफिसर ख़िलजे , सरफराज अहमद (अल्पसंख्यक आयोग ), जुल्फिकार कुरेशी , हाजी रहमान , अफ़ज़ल शेख मौजूद थे।

हाजी अरफ़ात शेख का बयान

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जी , अल्पसंख्यक मंत्री विनोद तावड़े और स्कूल शिक्षा मंत्री आशीष शेलार का धन्यवाद करता हु की जिनके प्रयास के बाद देवनार मार्किट में कई सुविधा मिली , मंत्री महोदय ने बैठक की थी और इस बैठक में सभी अधिकारियों को आदेश दिया था जिसकी वजह से आज देवनार मार्केट में कई सुविधा उपलब्ध हुई है। स्वछता और सुरक्षा के बेहतर इंतिजाम किया गया है आने वाले समय मे सरकार की तरफ से और भी सुविधा दी जाएगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें