होम News मुंबई से बाहर जाने के लिए हजारों की संख्या में दिया गया...

मुंबई से बाहर जाने के लिए हजारों की संख्या में दिया गया आवेदन मुंबई पुलिस को

मुंबई से बाहर जाने के लिए हजारों की संख्या में दिया गया आवेदन मुंबई पुलिस को

मुंबई – संवादाता


जहा एक तरफ पुरे भारत मे कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन घोषित किया गया है तो वही ऐसे समय मे मुंबई से बाहर जाने के लिये हजारो की संख्या मे पास के लिए आवेदन दिया गया है , मुम्बई पुलिस के आंकड़े के मुताबिक अबतक के लॉकडाउन पीरियड में करीब 20000 लोगों ने मुम्बई से बाहर जाने के लिये आवदेन किया है, वही महाराष्ट्र राज्य में पास आवेदनो का यह आंकड़ा 75000 के करीब है।

एक तरह जहां मुम्बई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रभाव बड़ी तेजी से बढ रहे है और जिसके चलते लॉकडाउन घोषित किया गया है, वहीं दूसरी तरफ लोग अपने घरों में रहने के बजाय अलग-अलग बहाने बनाकर बाहर जाने के पास के लिए मुम्बई पुलिस को पास के लिये आवेदन दे रहे हैं। कोई माता-पिता के घर मे अकेले होने का बहाना बनाकर पास के लिये आवेदन कर रहा है तो कोई घर के सदस्य के बीमार का बहाना दे रहा तो कोई मेडीकल इमरजेंसी होने का। 24 मार्च से घोषित किये गए लॉकडाउन को करीब एक महीना हो चुका हैं और इस बीच मुम्बई पुलिस के पास अगल अगल कारणो से हजारो की संख्या मे पास बनाने की मांग आ चुकी है

मिली जानकारी के अनुसार अबतक 20 हजार से जादा निवेदन मुंबई से पुलिस के पास आ चुका है, यह हाल सिर्फ मुंबई में ही नही, बल्कि राज्य के अन्य जिलों में भी सामने आया है। पूरे राज्य में अब तक 75000 लोग बाहर जाने की परमिशन के लिए पुलिस को आवेदन दे चुके हैं। यह सभी आवेदन ऑनलाइन या ईमेल के जरिए किए गए हैं।

आकड़ो के मुताबिक इन आवेदनो मे शामिल हैं

पुलिस के पास रोजना करीब 2500 आवेदन पहुच रहे हैं।

मुम्बई के अलावा ठाणे में 11000, नवी मुम्बई में 8000, पुणे में 10000 और नागपुर में करीब 6000 लोगों ने बाहर जाने के लिए पुलिस के पास अबतक आवेदन कर चुके है।

पुलिस इन आवेदनों को लेकर बेहद ही सतर्क है। यही वजह है कि आवेदनों के मिलने के बाद वह उसे पहले पूरी तरह से जांच पडताल करती है और जब तक वह पूरी तरह से संतुष्ट नही हो जा रही, तब तक किसी को बाहर जाने की इजाजत नही दे रही। यही वजह है कि इतनी बड़ी संख्या में से महज चंद लोगों को बाहर जाने की परमिशन दी है।

फिलहाल मुम्बई , महाराष्ट्र समेत पुरे भारत मे जो मौजूदा हालात हैं, उसको देखते हुए पुलिस और प्रशासन लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है,ताकि कोरोना महामारी को जल्द हराया जा सेक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

03 दिसंबर – महाराष्ट्र कोरोना अपडेट

03 दिसंबर - महाराष्ट्र कोरोना अपडेट महाराष्ट्र में कोरोना मरीजो की ठीक होनेवालों की संख्या 17 लाख पार।

बांगुर नगर पुलिस ने 3 विदेशी नागरिकों को पकड़ा जिसके पास से लाखों रुपये के कोकीन मिले..

बांगुर नगर पुलिस ने 3 विदेशी नागरिकों को पकड़ा जिसके पास से लाखों रुपये के कोकीन मिले.. मुंबई :...

मसाला किंग MDH कंपनी के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया …

मसाला किंग MDH कंपनी के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया ... मसाला किंग के नाम से...

मालेगांव बम धमाके मामले में सभी आरोपियों हाजिर होने का आदेश

मालेगांव बम धमाके मामले में सभी आरोपियों हाजिर होने का आदेश 3 दिसंबर से रोजाना होगी सुनवाई

जी. पी.एल कप- 2020 का गोहका में आयोजन

जी. पी.एल कप- 2020 का गोहका में आयोजन जौनपुर: मछली शहर के गोहका में जी पी एल हैंडरम  कप...