होम Tech Entertainment कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में फिल्म उद्योग सहयोग करें - मुख्यमंत्री उद्धव...

कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में फिल्म उद्योग सहयोग करें – मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में फिल्म उद्योग सहयोग करेंमुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

फिल्म उद्योग ने मुख्यमंत्री को हर तरह से सहयोग करने का दिया आश्वासन

मुंबई: राज्य सरकार का उद्देश्य लॉकडाऊन (तालाबंदी) का फैसला लेकर किसी भी व्यक्ति को रोजी-रोटी कमाने से रोकना नहीं है। लेकिन राज्य में कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोरोना मरीजों की संख्या में आई बढ़ोत्तरी को रोकने के लिए कुछ कड़े फैसले लेने पड़े हैं, इन फैसलों का क्रियान्वयन करने के लिए फिल्म उद्योग को राज्य सरकार का सहयोग करना चाहिए। इस तरह का आवाह्न मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया है।

इस दौरान फिल्म उद्योग के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि वे कोरोना को हराने के लिए राज्य सरकार के हर हर फैसले के साथ हैं। मराठी व हिंदी फिल्म निर्माता संगठन के प्रतिनिधियों और चैनलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित ऑनलाइन बैठक में मुख्यमंत्री श्री ठाकरे ने उनसे बातचीत की। इस अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, सांस्कृतिक कार्य मंत्री अमित देशमुख, मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, सांसद डॉ अमोल कोल्हे, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रदीप व्यास, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विकास खारगे ; सिद्धि विनायक ट्रस्ट के अध्यक्ष आदेश बांदेकर, वरिष्ठ निर्माता महेश भट, सुषमा शिरोमणी, मेघराज राजेभोसले, मनोज जोशी, सुबोध भावे, सिद्धार्थ रॉय कपूर, अमित बहेल, निखिल साने, दीपक राजाध्यक्ष, अजय भालवणकर, टी पी अग्रवाल, सतीश राजवाडे, संग्राम शिर्के, अशोक दुबे, नितीन वैद्य, अशोक पंडित, अभिषेक रेगे, दीपक धर सहित विभिन्न फिल्म निर्माता संगठनों के प्रतिनिधियों व मराठी, हिंदी चैनलों के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। इस बैठक में मुख्यमंत्री श्री ठाकरे ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार की तरफ से ज्यादा चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है।

राज्य में एक साल पहले मरीजों के लिए बेड की संख्या केवल 8,000 थी, अब इसे बढ़ाकर 3 लाख 60 हजार कर दिया गया है। साथ ही, टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई गई है, मुंबई में प्रति दिन 50,000 से 60,000 कोरोना की टेस्टिंग हो रही है, जबकि पूरे राज्य में 1 लाख 80 हजार टेस्ट किया जा रहा है। टीकाकरण को भी लेकर सरकार जबरदस्त तरीके से और पूरी क्षमता के साथ काम कर रही है। लेकिन मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए निकट भविष्य में स्वास्थ्य प्रणाली पर दबाव बढ़ सकता है। इस स्थिति को टालने के लिए तात्कालिक उपाय के रूप में लॉकडाउन या सख्त प्रतिबंध लगाने होंगे।

ऐसे समय में फिल्म जगत के सभी लोगों का सहयोग राज्य सरकार के लिए महत्वपूर्ण होगा। मुख्यमंत्री श्री ठाकरे ने कहा कि साथ ही कोरोना को रोकने के लिए राज्य सरकार “मेरा मास्क मेरी जिम्मेदारी” जैसे जागरूकता अभियान को भी चला रही है। मुख्यमंत्री ने मराठी और हिंदी चैनलों से अपील की है कि वे इस तरह के अभियान के माध्यम से कोरोना को लेकर जो एहतियात बरतना चाहिए, उस बारे जागरूकता बढ़ाने में मदद करें। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्री टोपे ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य प्रणाली पर बहुत ज्यादा दबाव न आने पाए।

यदि इसके लिए कुछ कड़े फैसले लेने पड़ते हैं, तो सभी को विश्वास में लेकर ही लिया जाएगा। सांस्कृतिक कार्य मंत्री देशमुख ने कहा कि अगर कोरोना के बढ़ते संकट को रोकने के लिए कोई कठोर निर्णय लिया जाता है, तो इसे फिल्म उद्योग में सख्ती से लागू किया जाएगा। इस अवसर पर मराठी और हिंदी फिल्म संगठनों के प्रतिनिधियों ने विभिन्न सुझाव दिए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मोबाईल चोरों के ऐसे गिरोह का परदफ़ास किया जो यह से चुरा कर बांग्लादेश और नेपाल भेजते थे

मोबाईल चोरों के ऐसे गिरोह का परदफ़ास किया जो यह से चुरा कर बांग्लादेश और नेपाल भेजते थे 248...

रागिनी फिल्म्स के बैनर तले लखनऊ में बनेगी हिंदी फिल्म, दशहरा के अवसर पर मुहूर्त संपन्न

रागिनी फिल्म्स के बैनर तले लखनऊ में बनेगी हिंदी फिल्म, दशहरा के अवसर पर मुहूर्त संपन्न लखनऊ : फ़िल्म...

ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस को सरकार इजाजत दे नही तो हर मस्जिदों से जुलूस निकलेगा

ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस की अगर सरकार ने नहीं दी अनुमति तो हर मोहल्ले की मस्जिदों से जुलूस निकलेगा

महाराष्ट्र में नहीं होगी बिजली की कटौती : अजित पवार

महाराष्ट्र में नहीं होगी बिजली की कटौती : अजित पवार नवी मुंबई :संवाददाता महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री...

किरायेदार नें किया मकान मालिक को आत्महत्या को मजबूर

किरायेदार नें किया मकान मालिक को आत्महत्या को मजबूर…. किरायदार कें धमकियों सें तंग आकर मकान मालिक नें किया...