होम Strategy Politics अबू आसिम आजमी के निर्देश पर राज्यपाल से मिला सपा प्रतिनिधिमंडल ,सौंपा...

अबू आसिम आजमी के निर्देश पर राज्यपाल से मिला सपा प्रतिनिधिमंडल ,सौंपा ज्ञापन

अबू आसिम आजमी के निर्देश पर राज्यपाल से मिला सपा प्रतिनिधिमंडल ,सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश में एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस की जुल्म व ज्यादती और जेएनयू में गुंडागर्दी की जाँच किए जाने की समाजवादी पार्टी ने की मांग

मुंबई – संवादाता

समाजवादी पार्टी के मुंबई /महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आसिम आजमी के आदेश पर एक प्रतिनिधमंडल ने आज महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाक़ात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा जिसमे उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी (राष्ट्र्रीय नागरिकता पंजी) के खिलाफ विरोध करने वालों पर पुलिस की जुल्म और ज्यादती रोकने और पिछले 15 दिनों में उत्तर प्रदेश में सीएए और एनआरसी के विरोध करने वालों पर लाठी चार्ज करने ,उनकी मौत और उन्हें नोटिस भेजकर परेशान करने की जाँच की मांग की गई है।

ज्ञापन में बताया गया है कि किस तरह उत्तर प्रदेश में पुलिस आम आदमी खासकर मुसलमानों की आवाज दबा रही है। उन्हें पुलिस डंडे और बंदूक का भय दिखाकर डरा रही है। यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। ज्ञापन में बताया गया है कि आंदोलन में शामिल बेगुनाह लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। पिछले पखवाड़े में 28 लोग जो पुलिस की गोली से मारे गए हैं ,उनके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। कई ऐसे लोग जो आंदोलन में शामिल नहीं थे उनको भी पुलिस नोटिस भेज रही है। यह बिलकुल अलोकतांत्रिक है। इसे रोकने की मांग प्रतिनिधिमंडल ने की है।

ज्ञापन में बताया गया है कि आंदोलन के दौरान पुलिस को गोली से मारे लोगों के परिजनों को मृतकों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस नहीं दे रही है। ऐसा लगता है जैसे उत्तर प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज बची ही नहीं है। इसी के साथ प्रतिनधिमंडल ने रविवार रात जेएनयू में गुंडागर्दी की निंदा की है और पूरे मामले की जाँच की मांग की गई है।

प्रतिनिधिमंडल में सपा विधायक रईस शेख,,मुंबई प्रदेश के चीफ जेनरल सेक्रेटरी मेराज सिद्दीकी,नगरसेविका रुखसाना सिद्दीकी , इरफ़ान अहमद खान ,उपाध्यक्ष आसिफ सिद्दीकी ,उपाध्यक्ष राजू रतन मिश्रा ,महासचिव एड एस के दुबे ,दक्षिण मध्य जिला अध्यक्ष साजिद सिद्दीकी ,दक्षिण मुंबई जिला अध्यक्ष नूर मोहम्मद मुन्ना ,,उत्तर मुंबई जिला अध्यक्ष गिरिजा शंकर यादव सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मोबाईल चोरों के ऐसे गिरोह का परदफ़ास किया जो यह से चुरा कर बांग्लादेश और नेपाल भेजते थे

मोबाईल चोरों के ऐसे गिरोह का परदफ़ास किया जो यह से चुरा कर बांग्लादेश और नेपाल भेजते थे 248...

रागिनी फिल्म्स के बैनर तले लखनऊ में बनेगी हिंदी फिल्म, दशहरा के अवसर पर मुहूर्त संपन्न

रागिनी फिल्म्स के बैनर तले लखनऊ में बनेगी हिंदी फिल्म, दशहरा के अवसर पर मुहूर्त संपन्न लखनऊ : फ़िल्म...

ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस को सरकार इजाजत दे नही तो हर मस्जिदों से जुलूस निकलेगा

ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस की अगर सरकार ने नहीं दी अनुमति तो हर मोहल्ले की मस्जिदों से जुलूस निकलेगा

महाराष्ट्र में नहीं होगी बिजली की कटौती : अजित पवार

महाराष्ट्र में नहीं होगी बिजली की कटौती : अजित पवार नवी मुंबई :संवाददाता महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री...

किरायेदार नें किया मकान मालिक को आत्महत्या को मजबूर

किरायेदार नें किया मकान मालिक को आत्महत्या को मजबूर…. किरायदार कें धमकियों सें तंग आकर मकान मालिक नें किया...