होम News शरद पवार ने क्या कहा महाराष्ट्र की जनता से ? देखे इस...

शरद पवार ने क्या कहा महाराष्ट्र की जनता से ? देखे इस रिपोर्ट में।

मुंबई – तृप्ति निंबुलकर

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने फेसबुक के माध्यम से महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करते हुए कई महत्वपूर्ण मुद्दों को रखा , क्या रहे इस दौरान एहम मुद्दे जिस पर शरद पवार ने जोर दिया

शरद पवार ने कहा की कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए घर मे ही रहे और अपना ख्याल रखे , सरकार की सूचना का पालन करे। देश भर में कोरोना के मरीजो की संख्या बढ़ी है जिसमे महाराष्ट्र में ज्यादा है।मुंबई और पुणे में कठोर नियम करे । मुंबई के परिसर में कठोर नियम की जरूरत है।सोसल डिस्टन्स नही दिखाई दे रही हूं जिसकी वजह से यह संकट बढ़ रहा है जिसका हमे ध्यान रखना होगा।

कुछ दिनों में रमजान शुरू होगा , सभी से अपील है कि इस वक्त नियमित नमाज अपने घरों से पढ़े , और घरों में ही इफ्तार और शेआरी करे और दुआ मांगे की इस मुसीबत से बाहर आय , रमजान में बड़ी संख्या में लोग बाहर आते है ऐसे में यह नही हो सकता है , अब तक सभी ने सहयोग किया है आगे भी करे , सरकार की तरफ से बाहर नमाज की छूट नही दी गई है और आप सरकार को सहयोग करे , रोजा घर मे ही खोले , रोजे के लिए इकट्ठा होने की जरूरत नही है।


लोकडाउन में अगर मुंबई , पुणे छोड़ दिया जाय जहा कोरोना का असर कम है वहा विकास के काम को गति दी जा सकती है , कृषि के काम शुरू हो सकता है , उद्योग शुरू हो सकता है इससे आर्तब्यवस्ता को गति मिल सकती है। दूसरे राज्यो को सिविधा दे ताकि विकास को गति दी जा सके। लोकडाउन की वजह स आर्तब्यवस्ता पर बड़ा असर हुआ है।

पालघर में जो हुआ उसका किसी से सम्बंध नही है , उसकी जांच शुरू है सीएम ने कारवाई करते हुए 100 से ज्यादा लोगो को पकड़ा , जो हुआ वो सही नही हुआ लेकिन कुछ लोग इस घटना के बाद कानून ब्यवस्ता को लेकर सवाल कर रहे है यह वक्क्त एक साथ लड़ने का है , अगर ऐसी कोई घटना होती है तो सब मिलकर उस वक्त इसका सामना करे यह में सबसे विनती करता हु।


महाराष्ट्र के प्रशाशन ने हर मुश्किल घड़ी में काम किया है और बेहतर तरीके से समस्या का समाधान किया है। गन्ना किसानों को घर भेजा जा रहा है लेकिन एक साथ भेजना मुश्किल है सरकार नियमो को ध्यान में रख कर इंतिजाम कर रही है। सभी जिलों की सीमा बंद की गई है 3 मई के बाद इसका निर्णय लिया जाएगा कि सीमा खोलना है या नही इसका फैसला जिला अधिकारी लेंगे की आगे जाकर क्या सुविधा देना है ।


राज्य सरकार ने सभी मकान मालिकों को विनती की है कि इस माहौल में भाड़े के लिए जोर नही दे , कोई किसी को घर से बाहर नही करेगा , परिस्तिति बदलेगी तभी विचार किया जाएगा। सोसल डिस्टन्स का पालन करे , इंडस्ट्री शुरू होगी लेकिन अभी जहा शुरू कर सकते है वही होगी। सभी मिडीए से अपील है कि पॉजिटिव रखे , इससे घबराने की जरूरत नही है , और मुझे यकीन है कि मिडीया इसमे सहयोग करेगी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मोबाईल चोरों के ऐसे गिरोह का परदफ़ास किया जो यह से चुरा कर बांग्लादेश और नेपाल भेजते थे

मोबाईल चोरों के ऐसे गिरोह का परदफ़ास किया जो यह से चुरा कर बांग्लादेश और नेपाल भेजते थे 248...

रागिनी फिल्म्स के बैनर तले लखनऊ में बनेगी हिंदी फिल्म, दशहरा के अवसर पर मुहूर्त संपन्न

रागिनी फिल्म्स के बैनर तले लखनऊ में बनेगी हिंदी फिल्म, दशहरा के अवसर पर मुहूर्त संपन्न लखनऊ : फ़िल्म...

ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस को सरकार इजाजत दे नही तो हर मस्जिदों से जुलूस निकलेगा

ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस की अगर सरकार ने नहीं दी अनुमति तो हर मोहल्ले की मस्जिदों से जुलूस निकलेगा

महाराष्ट्र में नहीं होगी बिजली की कटौती : अजित पवार

महाराष्ट्र में नहीं होगी बिजली की कटौती : अजित पवार नवी मुंबई :संवाददाता महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री...

किरायेदार नें किया मकान मालिक को आत्महत्या को मजबूर

किरायेदार नें किया मकान मालिक को आत्महत्या को मजबूर…. किरायदार कें धमकियों सें तंग आकर मकान मालिक नें किया...