होम Strategy Politics लॉकडाउन को लेकर रिक्शा-टेक्सी चालको में डर 

लॉकडाउन को लेकर रिक्शा-टेक्सी चालको में डर 

लॉकडाउन को लेकर रिक्शा-टेक्सी चालको में डर 


रोजी रोटी की समस्या खड़ी हुई सामने 


एक बार फिर अपने गांव जाने की तैयारी में

मुंबई : संवाददाता

मुंबई में लगातार जिस तरह से कोरोना का कहर बढ़ रहा है ऐसे में लोगो को लॉकडाउन का डर सताने लगा है खास कर के रिक्सा-टेक्सी चालको में , नाईट कर्फ़्यू की वजह से यात्रिओ में कमी आई है और लोगों के सामने रोजगार की समस्या बन चुकी है।


मुंबई में लगभग 48,000 टैक्सी और 4 लाख रिक्शा हैं। ये वाहन सुबह और रात दो पालियों में सड़क पर चलते हैं। मालिक एक शिफ्ट में ड्राइव करता है और ड्राइवर दूसरी शिफ्ट में। दोनों पारियों में कुछ वाहन चालकों के हाथ में हैं। इसलिए जितने भी चालक हैं, वाहन इस व्यवसाय पर निर्भर हैं।

रिक्सा-टेक्सी चालको के सामने यह डर सताने लगा है कि लॉकडाउन अगर हुआ तो एक बार फिर उनके सामने रोजगार की सबसे बड़ी समस्या आ जाएगी जिसकी वजह से अब वो अपने गांव की तरफ लौटने का विचार करने लगे है।


बीजेपी नवभारतीय शिववाहतुक संघठन के अध्यक्ष हाजी अरफ़ात शेख ने कहा कि मुंबई और महाराष्ट्र में रिक्सा-टेक्सी चालकों की आर्थिक स्तिति सही नहीं है नाईट कर्फ़्यू की वजह से उनके रोजगार पर असर हुआ है और अब सरकार लॉकडाउन का फैसला लेती है तो एक बार फिर उसी तरह का नजारा देखने मिल सकता है महाराष्ट्र में की प्रवासी मजदूर पैदल अपने घरों की तरफ जाते नजर आएंगे।


हाजी अरफ़ात ने सरकार से मांग की है कि रिक्सा-टेक्सी चालकों की मदद की जाए , यह चालक रोज कमाते है तो इनके घर में चूल्हा जलता है , इनकी गाड़िया बैंकों में लोन पर होती है जिसका उन्हें महीने में क़िस्त भरनी पड़ती है , अगर लॉकडाउन या कोई कठोर  निर्णय सरकार लेती है तो इनका लोन माफ किया जाए और इनके खाने का इन्तिजाम करें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

महाराष्ट्र सरकार लेगी आज एक बड़ा निर्णय

सभी पार्टी के नेताओं के साथ होगी बेठक बैठक में लिया जा सकता है कठोर फैसला

IPL का दूसरा मुकाबला गुरु चेले के बीच

IPL का दूसरा मुकाबला गुरु चेले के बीच मुंबई:स्पोर्टस डेस्क आपीएल की शुरवात एक धमाकेदार हुई...

नांदेड में रेमडीसीवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करनेवाले चार आरोपियों को पुलिस किया गिरफ्तार

नांदेड में रेमडीसीवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करनेवाले चार आरोपियों को पुलिस किया गिरफ्तार रेमेडिसिवर इंजेक्शन दुगने कीमत में बेच...

चलती ऑटो रिक्सा में ड्राइवर ने महिला के साथ कि छेड़खानी

ऑटो रिक्शा चालक द्वारा महिला के साथ छेड़छाड़ चलती ऑटो रिक्सा से कूदी महिला  पुलिस ने...

मुंबई से पलायन कर रहे है मजदूर अपने घरों की तरफ 

मुंबई से पलायन कर रहे है मजदूर अपने घरों की तरफ  लॉक डाउन का डर सताने लगा है मजदूरों...