होम Strategy Politics राहुल गांधी ने किया मुंबई में कांग्रेस का प्रचार ...

राहुल गांधी ने किया मुंबई में कांग्रेस का प्रचार …

राहुल गांधी ने किया मुंबई में कांग्रेस का प्रचार …

मुंबई – संवादाता

विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी ताकत लगा रही है अपने औऱ अपने सहयोगी पार्टीयो की जीत के लिए लागातर प्रयास कर रही है कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी ने अपने और अपने सहयोगी उमीदवारों के लिए वोट करने की अपील की साथ ही बीजेपी सरकार पर जम कर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने क्या कहा आपने भाषण में …

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने केवल मेक इंडिया का नारा दिया लेकिन मेड इन चाइना पूरे देश में चल रहा है – राहुल गांधी

देश में बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या, देश की अर्थव्यवस्था गिर रही है, नोटबंदी, जीएसटी, नरेंद्र मोदी दो शब्द नहीं बोलते हैं – राहुल गांधी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कई देशों में बड़े भाषण दिए हैं, लेकिन वे बेरोजगारी, किसान आत्महत्या, ध्वस्त अर्थव्यवस्था, नोटबंदी, जीएसटी जैसे गंभीर मुद्दों पर दो शब्द नहीं बोलते हैं। कम से कम मोदी को पीएमसी बैंक मामले में दो शब्द बोलने चाहिए। वे इस बारे में बात ही नहीं करते हैं कि पीएमसी बैंक के निदेशक कौन थे और वे किससे संबंधित थे। मेड इन इंडिया का नारा एक तरफ चल रहा है, और दूसरी तरफ मेड इन चाइना पूरे देश में चल रहा है। दो दिन पहले, चायना चीन के राष्ट्रपति के साथ बैठे थे।

देश एक वित्तीय मंदी का सामना कर रहा है। यह स्पष्ट नहीं है कि आगे क्या होगा। 40 वर्षों में बेरोजगारी इससे अधिक बढ़ी है। युवाओं का कोई भविष्य नहीं है। कांग्रेस के दौरान, अर्थव्यवस्था मजबूत थी लेकिन अब अर्थव्यवस्था नहीं रह गई है। डॉ। मनमोहन सिंह के दिनों में, भारत पूरे देश की एक अच्छी छवि थी। संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति ने भारत की अर्थव्यवस्था पर बात की। आज ऐसा नहीं है। सभी छोटे और मध्यम उद्यम बंद हैं। उद्योग बंद हो गया है। बेरोजगारी व्याप्त है। जीएसटी से सभी उद्यमी और व्यापारी परेशान हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने मुंबई में कहा कि भाजपा सरकार के दौरान इंस्पेक्टर राज में वृद्धि हुई है। वह उस समय बोल रहे थे जब राहुल गांधी मुंबई में कांग्रेस के चांदिवली उम्मीदवार नसीम खान और धारावी उम्मीदवार वर्षा गायकवाड़ के लिए प्रचार करने के लिए मुम्बई आए थे। उनके साथ, मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र के प्रभारी, नसीम खान, कांग्रेस उम्मीदवार, वर्षा गायकवाड़, आनंद शुक्ला, जीशान सिद्दीकी, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़, उपाध्यक्ष चरण सिंह सपरा, चंद्रकांत त्रिपाठी, प्रिया दत्त साथ मौजूद थे।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि बीजेपी सरकार वैसा ही काम कर रही है जैसा कि अंग्रेजों ने जाति और धर्म के नाम पर किया है। गरीबों को लूटना और अमीरों को देना। अमीरों को लाखों ऋण और करों को माफ करना पड़ा और कर-धन के नाम पर गरीबों को परेशान करना जारी रहा। नरेंद्र मोदी….ललित मोदी, नीरव मोदी, विजय माल्या, मेहुल चोकसी के पैसे लेकर भागने के बारे में कुछ नहीं कहते। मोदी ने कहा था कि नोट बंदी के कारण काला धन भारत आएगा, लेकिन कोई काला धन नहीं निकला। भाजपा सरकार सिर्फ अमीरों की सरकार है और वे गरीबों से नहीं पूछती हैं। गरीब सिर्फ टैक्स भर रहे हैं।राहुल गांधी ने मोदी-शाह की जोड़ी पर हमला करते हुए हुए कहा कि राफेल में चोरी नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दिमाग में का पूरा खेल है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

कंगना रनौत की याचिका पर मुंबई हायकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया

कंगना बीएमसी तोडक कार्रवाई मामले पर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया कोर्ट ने अपने आदेश में क्या कहा महत्वपूर्ण...

चलती लोकल ट्रेन में महिला के साथ छेड़छाड़ और लूट मार करने वाले आरोपी गिरफ्तार

चलती लोकल ट्रेन में महिला के साथ छेड़छाड़ और लूट मार करने वाले आरोपी गिरफ्तार मुंबई के बोरीवली जीआरपी...

किस बीमारी में कौन सा ज्यूस लाभदायक है

आम धारणा है लोगों कि बीमार होने पर ज्यूस पीना चाहिए लेकिन क्या आप जानते है कि , किस बीमारी में कौनसा...

देखिए क्या है आज सोने चांदी का दाम

Gold ( 24 carat gold ) आज 1 gram का दाम 5075  है तो वही...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का हुआ निधन..

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का हुआ निधन.. मुंबई : कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक अहमद...