होम News कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाने के मामले में मुंबई पुलिस ने एक...

कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाने के मामले में मुंबई पुलिस ने एक शख्श को किया गिरफ्तार

कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाने के मामले में मुंबई पुलिस ने एक शख्श को किया गिरफ्तार

  • मुंबई के शिवाजी नगर पुलिस थाने में इस घटना की शिकायत दर्ज हुई है..

कोरोना के बढ़ते खतरे ने एक बार फिर महाराष्ट्र के साथ साथ पूरे देश को हिला कर रख दिया है , महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है । सरकार की तरफ से लगातार लोगो को नियम का पालन करने की हिदायत दिया जा रहा है लेकिन कुछ ऐसे लोग भी है जो अपने फायदे के लिए लोगो की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे है ऐसा ही एक फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ है।

यह मामला तब उजागर हुआ जब मुंबई के थायरोकेअर टेक्नोलॉजी कंपनी में लीगल एक्सिक्यूटिव के पद पर काम कर रहे बिरुदेव सर्वदे ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज की है कि , उनकी कंपनी में सर्विस प्रोवाइडर क्लाइंट के पद पर काम कर रहे ( आरोपी )अब्दुल साजिद खान ने रमेश खबरानी नामक एक मरीज से उसके खून और अन्य नमूनों की जाँच रिपोर्ट के नतीजे आने से पहले ही थायरोकेअर टेक्नोलॉजी कंपनी के लेटर हेड पर कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव लिखकर मरीज को सौंप दी थी..

जब की मरीज रमेश खबरानी की असली जाँच रिपोर्ट आने के बाद पता चला की वो कोरोना पॉजिटिव है। इस मामले में रिपोर्ट में अफरातफरी , वैश्विक महामारी के अधिनियम का उल्लंघन , कंपनी के नियमों का उल्लंघन मामले में शिवाजी नगर पुलिस ने आरोपी अब्दुल साजिद खान को अरेस्ट किया है..साथ ही पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस मामले कौन लोंग शामिल है।

पहले से ही मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना महामारी फिर से तेजी से फैल रही है ।महाराष्ट्र में पिछले 8 दिनों में लगभग 80 हजार कोरोना के नए संक्रमित मामले सामने आए हैं । राज्य में अब कुल मरीजो की संख्या बढ़कर 22,38,398 हो चुकी है। अब तक महाराष्ट्र में 52,556 मौतें हो चुकी है।और अब तक पूरे महाराष्ट्र में ऐक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 95322 हो चुकी है ।

वही अब इस तरह की घटना सामने आने के बाद महाराष्ट्र पुलिस के सामने यह एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है की इस तरह के कितने और गिरोह महाराष्ट्र में सक्रिय है,इसका कैसे पता लगाया जाए। क्योंकि अगर पॉजिटिव रिपोर्ट को नेगेटिव ऐसे ही दिखाया गया तो,कोरोना के संक्रमित मामले समाज मे और फैलेंगे,और दूसरी आई कोरोना की इस लहर को रोकना नामुनकिन हो जाएगा ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मध्यमवर्गीय कोरोना मरिजो का सरकारी योजनाओ के तहत मुफ्त इलाज करे – राहुल शेवाले

मध्यमवर्गीय कोरोना मरिजो का सरकारी योजनाओ के तहत मुफ्त इलाज करे सांसद राहुल शेवाले जी ने की मुख्यमंत्री जी...

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ करने की अपील

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ रजा एकेडमी ने 12 मई को सभी से दुआ करने की अपील की

मुंबई में पिडीयाट्रीक बेड्स बढ़ाने की शुरुवात

तिसरी लहर की आशंका के मद्देनजर बीएमसी ने मुंबई में पिडीयाट्रीक बेड्स बढ़ाने की शुरुवात की है। बीएमसी...

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है , इनके पास अनाज का...

बीजेपी सांसद मनोज कोटक द्वारा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआतइस कार्यक्रम में गायक सोनू निगम विशेष तौर पर मौजूद रहे

बीजेपी सांसद मनोज कोटक द्वारा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआतइस कार्यक्रम में गायक सोनू निगम विशेष तौर पर मौजूद रहे