होम City News कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए कोबरा से लड़...

कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए कोबरा से लड़ गया

कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए कोबरा से लड़ गया

कुते ने आखरी दम तक अपने मालिक को नही होने दिया नुकसान

जानवरों में सबसे ज्यादा वफादार कुत्ते को माना जाता है। मालिक की जान पर अगर आफत आती है तो कुत्ता अपनी जान देकर उसे बचाने का प्रयास करता है। महाराष्ट्र के नाशिक शहर में यह बात बिल्कुल सच साबित हुई है। जहाँ एक कुत्ते ने अपने मालिक के बच्चों पर खतरा आते हुए देख उसे अपने सर ले लिया।

जी हां नाशिक शहर में अपने मालिक के बच्चों के पास जब कुत्ते को कोबरा दिखाई पड़ा और उसे लगा कि यह कोबरा बच्चों को नुकसान पहुंचा सकता है। तब कुत्ते ने तुरंत अपनी जान की परवाह न करते हुए कोबरा नाग पर हमला बोल दिया।

कुत्ते और नाग की इस लड़ाई में आखिरकार दोनों की मौत हो गई।लेकिन कुत्ते ने अपनी जान देकर अपने मालिक के बच्चों को जीवनदान दे दिया। नासिक के सचिन मोकासरे को यह कुत्ता जख्मी अवस्था में तब मिला था जब यह बच्चा छोटा पिल्ला था। उन्होंने इसका इलाज करवा कर अपने ही घर पर उसका पालन पोषण शुरू किया और उसका नाम जूली रखा।

सोमवार के दिन सचिन के बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे और पास में झाड़ियां थी वहीं पर अचानक एक कोबरा नाग निकल आया। जिसके बाद अपनी जान की परवाह न करते हुए जूली ने सांप को काट काट कर मार डाला। इस दौरान सांप ने भी जूली को कई बार काटा। जिसकी वजह से उसके भी शरीर में जहर फैल गया और आधे घंटे बाद जूली की भी मौत हो गई।

जुली(कुते का नाम ) के मौत का सभी को काफी दुख हुआ है लेकिन जुली ने एक मिसाल एक बार फिर लोगो के सामने रख दी की एक कुत्ता कैसे अपने मालिक के लिए अपनी जान दे सकता है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मध्यमवर्गीय कोरोना मरिजो का सरकारी योजनाओ के तहत मुफ्त इलाज करे – राहुल शेवाले

मध्यमवर्गीय कोरोना मरिजो का सरकारी योजनाओ के तहत मुफ्त इलाज करे सांसद राहुल शेवाले जी ने की मुख्यमंत्री जी...

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ करने की अपील

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ रजा एकेडमी ने 12 मई को सभी से दुआ करने की अपील की

मुंबई में पिडीयाट्रीक बेड्स बढ़ाने की शुरुवात

तिसरी लहर की आशंका के मद्देनजर बीएमसी ने मुंबई में पिडीयाट्रीक बेड्स बढ़ाने की शुरुवात की है। बीएमसी...

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है , इनके पास अनाज का...

बीजेपी सांसद मनोज कोटक द्वारा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआतइस कार्यक्रम में गायक सोनू निगम विशेष तौर पर मौजूद रहे

बीजेपी सांसद मनोज कोटक द्वारा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआतइस कार्यक्रम में गायक सोनू निगम विशेष तौर पर मौजूद रहे