होम News भैंस का जन्मदिन मनाना पड़ा भारी.कोविड-19 नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज..

भैंस का जन्मदिन मनाना पड़ा भारी.कोविड-19 नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज..

महाराष्ट्र में ठाणे जिले की पुलिस ने कोविड-19 संबंधी पाबंदी लागू होने के बावजूद अपनी भैंस का जन्मदिन मनाने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया । किरण म्हात्रे (30) ने गुरुवार को डोंबिवली के रेती बुंदेर में अपने घर पर भैंस का जन्मदिन मनाया.

विष्णु नगर थाने के एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे समेत राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बीच भैंस के जन्मदिन के मौके पर इकट्ठा हुए लोगों ने मास्क नहीं पहने थे और सामाजिक दूरी के नियमों का भी पालन नहीं किया गया

अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 269 (जानलेवा संक्रमण को फैलाने का कृत्य) और महामारी कानून के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

बता दें महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई जिलों में पाबंदियां लगाई गईं हैं. शुक्रवार को पुणे जिले में जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही होटलों और रेस्टोरेंट को खुला रखने के समय में भी कटौती की गई है.

पूरे राज्यभर के 36 जिलों में से तकरीबन 10 से ज्यादा जिले कोरोना की चपेट में हैं, जिसमें 8 जिलों में कर्फ्यू, लॉकडाउन और कड़े प्रतिबंध प्रशासन द्वारा लगाए गए हैं.

महाराष्ट्र में 12 मार्च को जो आंकड़े सामने आए उसके अनुसार पूरे राज्य में 15,817 केस मिले वही एक दिन में 56 मौतें हुई है तो वही मुंबई में भी एक दिन में 1647 मामले सामने आए है और 04 लोगो की मौत हुई है। राज्य में अब तक की रिकवरी रेट 92.79 प्रतिशत है और मृत्यु की दर 2.31 है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

मध्यमवर्गीय कोरोना मरिजो का सरकारी योजनाओ के तहत मुफ्त इलाज करे – राहुल शेवाले

मध्यमवर्गीय कोरोना मरिजो का सरकारी योजनाओ के तहत मुफ्त इलाज करे सांसद राहुल शेवाले जी ने की मुख्यमंत्री जी...

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ करने की अपील

मजलूम फिलिस्तीनियों के लिए यौमे दुआ रजा एकेडमी ने 12 मई को सभी से दुआ करने की अपील की

मुंबई में पिडीयाट्रीक बेड्स बढ़ाने की शुरुवात

तिसरी लहर की आशंका के मद्देनजर बीएमसी ने मुंबई में पिडीयाट्रीक बेड्स बढ़ाने की शुरुवात की है। बीएमसी...

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है

कोरोना की इस महामारी में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों का हाल बेहाल है , इनके पास अनाज का...

बीजेपी सांसद मनोज कोटक द्वारा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआतइस कार्यक्रम में गायक सोनू निगम विशेष तौर पर मौजूद रहे

बीजेपी सांसद मनोज कोटक द्वारा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआतइस कार्यक्रम में गायक सोनू निगम विशेष तौर पर मौजूद रहे