होम Strategy Politics स्वतंत्रवीर सावरकर का गौरव प्रस्ताव को लेकर विधानसभा में हंगामा

स्वतंत्रवीर सावरकर का गौरव प्रस्ताव को लेकर विधानसभा में हंगामा

महाराष्ट्र विधानसभा आज वीर सावरकर के मुद्दे को लेकर हंगामे की भेंट चढ़ गया। बीजेपी ने विधानसभा के अंदर वीर सावरकर के लिए गौरव प्रस्ताव रखा जिसे सरकार की तरफ से ठुकरा दिया गया जिसे लेकर बीजेपी ने सदन के अंदर और बाहर जम कर हंगामा किया।

स्वतंत्रवीर सावरकर की पुण्यतिथि पर बीजेपी ने वीर सावरकर का “गौरव प्रस्ताव” महाराष्ट्र विधानसभा में लाया इस प्रस्ताव को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सदन मेँ नोकझोक शुरू हो गई। दोनों पार्टी के नेताओ के बीच आक्रमक भूमिका देखने मिली सदन के अंदर शिवसेना के सँसदीय कार्य मंत्री अनिल परब ने कहा कि केँद्र की मोदी सरकार पहले वीर सावरकर को भारत रत्न दे, उसके बाद सदन मेँ अभिनँदन प्रस्ताव पर चर्चा के लिए सरकार तैयार होगी। इस बीच एन सी पी नेता और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि सावरकर के योगदान को नकारा नही जा सकता है लेकिन जो व्यक्ति अब इस दुनिया मे नही हैं उनके नाम उछाल कर बार बार राजनिति करना ठीक नही है। इस नोकझोक के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने इस प्रस्ताव को नकार दिया और नाराज बीजेपी नेताओं ने जम कर सरकार खिलाफ नारेबाजी की।

बीजेपी के निशाने पर शिवसेना रही उनका साफ कहना था कि महा विकास आघाड़ी सरकार में शिवसेना के शामिल होने के बाद वीर सावरकर के योगदान को भुला दिया है इस पर शिवसेना ने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार है और पूर्ण बहुमत के साथ इसके बावजूद अब तक वीर सावरकर को भारत रत्न नही दिया गया।

बीजेपी की सरकार 5 सालो तक थी उस दौरान 2 बार देवेंद्र फडणवीस ने पत्र लिख कर मोदी सरकार से मांग की वीर सावरकर को भारत रत्न दिया जाय लेकिन सरकार ने उसका जवाब नही दिया जो कि पूर्ण बहुमत की सरकार है ऐसे में हम कह रहे है पहले भारत रत्न दे सरकार फिर इस पर चर्चा होगी।)

बीजेपी की आक्रमक भूमिका की वजह से विधान सभा का कामकाज दिन भर के लिए रद्द कर दिया गया , 3 अलग विचाधारा की सरकार में शामिल शिवसेना को बीजेपी ने घेरने का प्रयास किया लेकिन शिवसेना कि आक्रमक भूमिका के बीच सफल नही हुए अब देखना होगा की आने वाले दिनों पर इस मुद्दे पर सरकार और क्या भूमिका लेती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

03 दिसंबर – महाराष्ट्र कोरोना अपडेट

03 दिसंबर - महाराष्ट्र कोरोना अपडेट महाराष्ट्र में कोरोना मरीजो की ठीक होनेवालों की संख्या 17 लाख पार।

बांगुर नगर पुलिस ने 3 विदेशी नागरिकों को पकड़ा जिसके पास से लाखों रुपये के कोकीन मिले..

बांगुर नगर पुलिस ने 3 विदेशी नागरिकों को पकड़ा जिसके पास से लाखों रुपये के कोकीन मिले.. मुंबई :...

मसाला किंग MDH कंपनी के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया …

मसाला किंग MDH कंपनी के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया ... मसाला किंग के नाम से...

मालेगांव बम धमाके मामले में सभी आरोपियों हाजिर होने का आदेश

मालेगांव बम धमाके मामले में सभी आरोपियों हाजिर होने का आदेश 3 दिसंबर से रोजाना होगी सुनवाई

जी. पी.एल कप- 2020 का गोहका में आयोजन

जी. पी.एल कप- 2020 का गोहका में आयोजन जौनपुर: मछली शहर के गोहका में जी पी एल हैंडरम  कप...