होम Strategy Politics बीजेपी ने एक बार फिर अपने वरिष्ठ नेताओं का टिकट काटा

बीजेपी ने एक बार फिर अपने वरिष्ठ नेताओं का टिकट काटा

बीजेपी ने एक बार फिर अपने वरिष्ठ नेताओं का टिकट काटा

मुंबई – तृप्ति निंबुलकर

बीजेपी ने विधान परिषद चुनाव के लिए अपने 4 उमीदवारों के नामो की घोषणा की जिसमे डॉ. अजित गोपछेड़े , प्रवीण दटके , गोपीचंद पडलकर और रणजीतसिंह मोहिते का नाम शामिल है जो आज अपनी उमीदवारी का पर्चा भरेंगें। बीजेपी ने अपने वरिष्ठ नेताओं को नजरअंदाज कर दिया है उन्हें नही दी उमीदवारी पूर्व मंत्री विनोद तावड़े , एकनाथ खड़से , पंकजा मुंडे , चन्द्रशेखर बावनकुले के नामो को काट दिया है।
विधान परिषद के 9 जगह के लिये 21 मई को चुनाव होगा इस चुनाव के लिए शिवसेना की तरफ से उद्धव ठाकरे और नीलम गोहरे के नाम पर पहले ही मोहर लग चुकी है , एनसीपी की तरफ से शशिकांत शिंदे और अमोल मिटकरी के नाम की चर्चा शुरू है और कांग्रेस की तरफ से अब तक कोई नाम सामने नही आया है।
विधान परिषद के 9 सीटों के लिए 11 मई तक अर्जी भर सकते है और 21 मई को चुनाव होगा और उसी दिन ही इसके नतीजे सामने आ जायेंगे। चुनाव आयोग ने कोरोना को देखते हुए ध्यान से इस चुनाव को करने का आदेश दिया है साथ ही 26 मई तक चुनाव की पूरी प्रकिर्या खत्म करने का आदेश दिया है।

विधानसभा में 288 विधायक है  और विधान परिषद में चुन कर जाने के लिए 29 वोटो की जरूरत है इस आंकड़े को देखते हुए महाविकास आघाड़ी के 5 उमीदवार और बीजेपी के 3 उमीदवारों की जीत पक्की है और 9 वी जगह को लेकर काटे की टक्कर हो सकती है। महाविकास आघाड़ी के 170 वोट है और 6 जगह जितने के लिए उन्हें 174 वोटो की जरूरत है और बिजेपो के पास 105 जगह है उनके सहयोगी दल के पास से 6 से 7 वोट मिलने का दावा किया जा रहा है जिसे देखते हुए महाविकास आघाड़ी को 5 और बीजेपी को 3 जगह पर जीत मिल सकती है 9 वी जगह किसके झोली में जाएगी यह देखने वाली बात होगी।
यह भी आशंका  जताई जा रही है कि यह चुनाव बिनविरोध हो सकता है , अगर महाविकास आघाड़ी ने अपना 6 वा उमीदवार मैदान में नही उतारा तो ।

उद्धव ठाकरे को सीएम पद पर बने रहने के लिए विधिमंडल का सदस्य बनना जरुरी है इसलिए 27 मई से पहले चुनाव होना जरूरी है। कोरोना को देखते हुए चुनाव आयोग ने सभी चुनाव को रोक लगा दी थी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

गायिका आशा भोंसले को महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

गायिका आशा भोंसले को महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार से नवाजा जाएगा। सांस्कृतिक मंत्री अमित देशमुख ने इसे लेकर की घोषण।

भिवंडी में उर्दू घर का हो निर्माण – रईस शेख

भिवंडी में उर्दू घर का हो निर्माण समाजवादी पार्टी के विधायक रईस शेख ने अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक से...

किन्नर पर तेज धारी हथियार से हमला कर उतारा मौत के घाट

किन्नर पर तेज धारी हथियार से हमला कर उतारा मौत के घाट घायल को अस्पताल ले जाते वक्त हुई...

झगड़ा छुड़ाने गए युवक की चाकू से हत्या

झगड़ा छुड़ाने गए युवक की चाकू से हत्या सभी 5 आरोपियों को गिरफ़्तार कर कोर्ट में पेश किया गया

मालाड बीएमसी पी नार्थ वार्ड में इन दिनों बुलडोज़र शर्मा का खौफ है पिछले 7 दिनों में तोड़े बीएमसी के इस इंजीनियर ने 3...

मालाड बीएमसी पी नार्थ वार्ड में इन दिनों बुलडोज़र शर्मा का खौफ है पिछले 7 दिनों में तोड़े बीएमसी के इस इंजीनियर...