होम News धारावी में आज से 350 दवाखाना शुरू मरीजों के इलाज के लिए

धारावी में आज से 350 दवाखाना शुरू मरीजों के इलाज के लिए

धारावी में आज से 350 दवाखाना शुरू मरीजों के इलाज के लिए

मुंबई – तृप्ति निंबुलकर

धारावी में 350 दवाखाना आज से शुरू हो गया है, यहां मरीजो की प्रथमिक जांच होगी ,अगर किसी को भी कोई सिम्टम नजर आता है तो यह डॉक्टर उन्हें कोरोना के अस्पताल में इलाज करने की सलाह देंगे ।
हम आपको बता दें कि धारावी में कॅरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 275 पहुंच चुकी है और मृतकों की संख्या 14 है ।

आईये हम आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला

मुंबई के धारावी में सोमवार से शुरू हुए 350 प्राइवेट क्लिनिक जहा प्राथमिक जांच होगी मरीजो की दरअसल शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने लगातार धारावी के प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे डॉक्टरों से बातचीत कर अपने क्लिनिक शुरू रखने की निवेदन किया था । मुंबई के धारावी इलाके में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में धारावी इलाके में कई प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे डॉक्टरों ने अपने क्लीनिक बंद कर दिए थे. वही पिछले एक महीने से सरकार और बीएमसी की तरफ से मुंबई में प्राइवेट क्लिनिक को शुरू रखने के लगातार डॉक्टरों से बातचीत की जा रही थी।

एक तरफ धारावी में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. वही इस इलाकें के प्राइवेट क्लिनिक बंद होने की वजह दूसरी बीमारी के और कोरोना के लक्षण के मरीज का सारा भार सरकारी और बीएमसी के अस्पतालों पर पड़ा रहा था । इसी के मद्देनज़र शिवसेना सांसद राहुल शेवाले और कांग्रेस विधायक व कैबिनेट मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने लगातार धारावी के प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे डॉक्टरों से बातचीत कर अपने क्लिनिक शुरू रखने की निवेदन किया था, नतीजा यह निकला है कि आज सोमवार 27 अप्रैल से धारावी में 350 प्राइवेट क्लिनिक जो कोरोना के डर से डॉक्टरों ने बंद रखे थे वो शुरू हो गए. इसके लिए मुंबई, बीएमसी और राज्य सरकार की तरफ से इन डॉक्टरों को मदद भी की जाएगी

अनिल पाचणेकर, (उपाध्यक्ष, इंडियन मेडिकल कौन्सिल ) ने बताया कि यह प्राइवेट डॉक्टर मरीजों का इलाज करेंगे और धारावी के लोंगो को कोरोना के बारे में जानकारी देकर उनमें जनजागृती भी करेंगे. प्राइवेट डॉक्टरों के पास आएं हुए किसी मरीज में अगर कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो यह प्राइवेट डॉक्टर बीएमसी को इसकी जानकारी देंगे. उन मरीजों के इलाज और उनका कोरोना टेस्ट बीएमसी मुफ्त में करेगी. प्राइवेट अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों की जानकारी बीएमसी को देनी होगी । लोग ज्यादातर बीमारी में अपने फॅमिली डॉक्टर के पास जाते है. ऐसे में प्राइवेट अस्पताल में आए हुए लोंग अपनी बीमारी की सही जानकारी डॉक्टर को देंगे, जिससे कोरोना के मरीजों को ढूंढने में बीएमसी को मदद होगी. साथ ही धारावी में अन्य बीमारी से परेशान लोंगो को जल्द इलाज भी मिलेगा और सरकारी असप्तलों का भार भी कम होगा ।

हम आपको बता दें कि धारावी में कॅरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 275 पहुंच चुकी है और मृतकों की संख्या 14 है ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Must Read

29 नवंबर महाराष्ट्र कोरोना की स्तिति…

29 नवंबर महाराष्ट्र कोरोना की स्तिति... राज्य में अब कुल मरीजो की संख्या 18,20,059 हुआ। राज्य...

चिंकी -पिंकी के साथ धमाल करेंगे अभिनेता अभय प्रताप सिंह

चिंकी -पिंकी के साथ धमाल करेंगे अभिनेता अभय प्रताप सिंह मुंबई : टेलीविज़न की दुनिया के मशहूर एक्टर अभय...

शिवसेना नेता संजय राउत ने जमकर बीजेपी को घेरा

शिवसेना नेता संजय राउत ने जमकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कई मुद्दों पर बीजेपी को घेरा। संजय राउत...

लिफ्ट में फंसने से पांच साल के बच्चे की मौत.

लिफ्ट में फंसने से पांच साल के बच्चे की मौत. मुंबई के धारावी इलाके में...

मुंबईकरों के लिए जरूरी सूचना, 2 और तीन दिसंबर को इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

मुंबईकरों के लिए जरूरी सूचना, 2 और तीन दिसंबर को इन इलाकों में नहीं आएगा पानी । मुंबई :...